R R KABEL IPO हुआ शार्ट सर्किट का शिकार, आईपीओ के 52% खरीदार नहीं मिले।

गुजरात की कंपनी आरआर केबल जब शेयर बाजार में उतरी तो उसका प्रदर्शन इतना अच्छा नहीं रहा। उनका आईपीओ, जो एक इलेक्ट्रिक वायर निर्माता कंपनी के लिए था, पहले दिन ज्यादा ध्यान नहीं खींच पाया। दोपहर 12:50 बजे तक निवेशक केवल 63,42,714 इक्विटी शेयर खरीदना चाहते थे, जो कि कंपनी द्वारा बाजार में उतारे गए 1,33,17,737 शेयरों से काफी कम था। इसका मतलब यह है कि केवल 48% शेयर खरीदे गए, जबकि अन्य 52% को कोई खरीदार नहीं मिला। 

इस आईपीओ में लोग इंटरेस्ट क्यों नहीं ले रहे 

शेयर बाजार विशेषज्ञ अनिल सिंघवी सुझाव देते हैं कि यदि आप बाजार में दीर्घकालिक निवेश करना चाहते हैं, तो आरआर केबल के इक्विटी शेयर खरीदने पर विचार करना एक अच्छा विचार हो सकता है। सिंघवी के मुताबिक, कंपनी के शीर्ष प्रबंधन के पास काफी अनुभव है और उनकी राजस्व वृद्धि प्रभावशाली है। हालाँकि, वह बताते हैं कि इस क्षेत्र में लाभ मार्जिन बहुत अधिक नहीं है और क्षमता उपयोग केवल 75 प्रतिशत के आसपास है। कुल मिलाकर सिंघवी को आरआर केबल का वैल्यूएशन उतना आकर्षक नहीं लगता।

जो पब्लिक RR KABEL के वायर खरीदती है उसने शेयर नहीं खरीदें 

श्री सिंघवी ने जो कहा उससे यह बिल्कुल स्पष्ट है कि लोग वास्तव में इस कंपनी के आईपीओ में अपना पैसा नहीं लगा रहे हैं। इसका कारण यह है कि आईपीओ की कीमत सीमा ₹1000 से अधिक है, और जबकि सेक्टर में प्रॉफिट मार्जिन कम है। शेयरधारकों को इससे अधिक लाभ नहीं मिलेगा। साथ ही, कोई भी वास्तव में यह उम्मीद नहीं करता कि गुजरात की यह कंपनी  RR KABEL कम मुनाफा कमाएगी।

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